" मेरा पूरा प्रयास एक नयी शुरुआत करने का है। इस से विश्व- भर में मेरी आलोचना निश्चित है. लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता "

"ओशो ने अपने देश व पूरे विश्व को वह अंतर्दॄष्टि दी है जिस पर सबको गर्व होना चाहिए।"....... भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री, श्री चंद्रशेखर

"ओशो जैसे जागृत पुरुष समय से पहले आ जाते हैं। यह शुभ है कि युवा वर्ग में उनका साहित्य अधिक लोकप्रिय हो रहा है।" ...... के.आर. नारायणन, भारत के भूतपूर्व राष्ट्रपति,

"ओशो एक जागृत पुरुष हैं जो विकासशील चेतना के मुश्किल दौर में उबरने के लिये मानवता कि हर संभव सहायता कर रहे हैं।"...... दलाई लामा

"वे इस सदी के अत्यंत अनूठे और प्रबुद्ध आध्यात्मिकतावादी पुरुष हैं। उनकी व्याख्याएं बौद्ध-धर्म के सत्य का सार-सूत्र हैं।" ....... काज़ूयोशी कीनो, जापान में बौद्ध धर्म के आचार्य

"आज से कुछ ही वर्षों के भीतर ओशो का संदेश विश्वभर में सुनाई देगा। वे भारत में जन्में सर्वाधिक मौलिक विचारक हैं" ..... खुशवंत सिंह, लेखक और इतिहासकार

प्रकाशक : ओशो रजनीश | शनिवार, अक्तूबर 16, 2010 | 14 टिप्पणियाँ




"मैं यहां किसी की भविष्यवाणी को सत्य सिद्ध करने के लिये नहीं हूं। और ऐसा मैं क्यों करूं?...मैं यहां केवल अपने लिये हूं। मैं कोई मसीहा नहीं और न ही मैं यहां किसी को पाप-मुक्त करने के लिये हूं। मुझे यहां कोई धर्मयुग नहीं लाना है। ये सभी बातें घिसी-पिटी व मूढ़्तापूर्ण हैं।"

ओशो

14 पाठको ने कहा ...

  1. Alok Mohan says:

    मुझे ये बात सबसे जायदा भाती है
    की ओशो अपने आप को नही पुजवाते
    वो सही राह दिखाते है उस परमात्मा की तरह चलने और कर्म प्रधान बनाने को प्रेरित करते है

    वरना भारत में लोग कथा सुनाते सुनाते लोग भगवान हो जाते है
    यहाँ के बड़े सनत अपने जीते ही अपनी फोटो की पूजा करवाते है

  2. Alok Mohan says:

    मेरा ब्लॉग भी पद्यी और मेरा मार्गदेर्सन करिए
    http://blondmedia.blogspot.com/2010/10/blog-post_16.html

  3. बहुत ही बढ़िया कहा है ...

  4. मेरे ब्लॉग पर भी आये :
    http://thodamuskurakardekho.blogspot.com/2010/10/blog-post_16.html

  5. सुन्दर बात कही है .... आज कल से संतो तो जूते मरने का मन करता है

  6. ANUPAM says:

    क्या बात है ..

  7. मेरे ब्लॉग पर भी पधारे ..

  8. मेरे ब्लॉग पर भी पधारे ..
    http://bigboss-s4.blogspot.com/

  9. हमेशा की तरह , ज्ञानवर्धक

  10. Vikas Singh says:

    आभार आप का हमें इस तरह का ज्ञान देने के लिए


  11. विजयादशमी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं

    आपकी पोस्ट ब्लॉग4वार्ता पर

  12. TN says:

    RIGHT THING...TRINATHM.BLOGSPOT.COM

Leave a Reply

कृपया अपनी प्रतिक्रिया देते समय संयमित भाषा का इस्तेमाल करे। असभ्य भाषा व व्यक्तिगत आक्षेप करने वाली टिप्पणियाँ हटा दी जायेंगी। यदि आप इस लेख से सहमत है तो टिपण्णी देकर उत्साहवर्धन करे और यदि असहमत है तो अपनी असहमति का कारण अवश्य दे .... आभार