" मेरा पूरा प्रयास एक नयी शुरुआत करने का है। इस से विश्व- भर में मेरी आलोचना निश्चित है. लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता "

"ओशो ने अपने देश व पूरे विश्व को वह अंतर्दॄष्टि दी है जिस पर सबको गर्व होना चाहिए।"....... भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री, श्री चंद्रशेखर

"ओशो जैसे जागृत पुरुष समय से पहले आ जाते हैं। यह शुभ है कि युवा वर्ग में उनका साहित्य अधिक लोकप्रिय हो रहा है।" ...... के.आर. नारायणन, भारत के भूतपूर्व राष्ट्रपति,

"ओशो एक जागृत पुरुष हैं जो विकासशील चेतना के मुश्किल दौर में उबरने के लिये मानवता कि हर संभव सहायता कर रहे हैं।"...... दलाई लामा

"वे इस सदी के अत्यंत अनूठे और प्रबुद्ध आध्यात्मिकतावादी पुरुष हैं। उनकी व्याख्याएं बौद्ध-धर्म के सत्य का सार-सूत्र हैं।" ....... काज़ूयोशी कीनो, जापान में बौद्ध धर्म के आचार्य

"आज से कुछ ही वर्षों के भीतर ओशो का संदेश विश्वभर में सुनाई देगा। वे भारत में जन्में सर्वाधिक मौलिक विचारक हैं" ..... खुशवंत सिंह, लेखक और इतिहासकार

प्रकाशक : ओशो रजनीश | शुक्रवार, नवंबर 05, 2010 | 13 टिप्पणियाँ

"कभी-कभी कुछ मूर्ख लोग मेरे पास आते हैं और पूछते हैं: ´आपकी देशना क्या है? आपकी कौनसी ऐसी

पुस्तक है जिसमें आपकी पूरी देशना का सार-सूत्र हो?´ मेरी कोई देशना नहीं है! तभी मेरी इतनी

पुस्तकें उपलब्ध हैं। नहीं तो इतनी पुस्तकें कैसे संभव होती? अगर कोई विशेष

देशना हो तो एक या दो पुस्तकें बहुत हैं। तभी तो मैं बोलता चला जाता

हूं क्योंकि मेरी कोई देशना नहीं है। हर देशना एक न एक

दिन चुक जायेगी। मैं नहीं चुक सकता। कहीं कोई

आदि नहीं, कोई अंत नहीं... हम सदा मध्य

में हैं। मैं कोई शिक्षक नहीं हूं।"

ओशो

Free Orkut and My Space Diwali Graphics Glitters

दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें .... सबके लिए !

13 पाठको ने कहा ...

  1. दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई

  2. बढ़िया लिखा है

    आपको और आपके परिवार को दीपावली की बहुत बहुत शुभकामनाये ..

  3. मेरे ब्लॉग पर आये ....
    http://bigboss-s4.blogspot.com/

  4. # वीणा की नई मोहब्बत रिशांत
    # बिग बॉस के घर में बजेगी शहनाई
    # बिग बॉस के घर में सारा-अली की शादी !

  5. बढ़िया लिखा है

    आपको और आपके परिवार को दीपावली की बहुत बहुत शुभकामनाये ..

  6. सुंदर प्रस्तुति , दीपावली की शुभकामनाये.

  7. बेनामी says:

    आपको और आपके परिवार को दीपावली की बहुत बहुत शुभकामनाये .

  8. आप सभी को दीपावली की हार्दिक शुभ-कामनाएँ

  9. sanu shukla says:

    समस्त देशवासियों को दीपावली पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। आने वाले दिनों में सभी को ख़ुशी और अच्छा स्वास्थ्य मिले।

  10. शुभ दीपावली
    तमसो मा ज्योतिर्गमय!

  11. Akhilesh says:

    दीपावली के तमस-भंजक दीपों की ज्योत्सना
    हर जीवन को हर्षोल्लास की आभा से जगमगा दे
    मिटे सबके दुःख दर्द और दारिद्र का अँधियारा
    रिपु मन-आँगन में भी नित्य नेह के दीप जला दे

    हर चौखट पर जले प्रीत के दीप
    हर जन हो उल्लासित, हर मन जगमगाए
    कहे सुधीर, हर पाठक को
    दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ!!

  12. manu says:

    कुछ मूर्ख लोग मेरे पास आते हैं और पूछते हैं...

    aksar hi aate honge ...aapne dhyaan hi nahin diyaa hogaa.....

  13. Urmi says:

    आपको एवं आपके परिवार को दिवाली की हार्दिक शुभकामनायें!

Leave a Reply

कृपया अपनी प्रतिक्रिया देते समय संयमित भाषा का इस्तेमाल करे। असभ्य भाषा व व्यक्तिगत आक्षेप करने वाली टिप्पणियाँ हटा दी जायेंगी। यदि आप इस लेख से सहमत है तो टिपण्णी देकर उत्साहवर्धन करे और यदि असहमत है तो अपनी असहमति का कारण अवश्य दे .... आभार

ओशो के वीडियो और औडियो प्रवचन सुनने के लिए यहाँ क्लिक करे